22 June 2021

पैंतीसवीं दिल्ली स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप का शानदार समापन, सांसद संजय सिंह ने अपनी निशानेबाज़ी से सबको चौंकाया

  • 28 Aug 2019
  • अबुज़र कमालुद्दीन
  • खेल
Thumb

पैंतीसवीं दिल्ली स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप की राइफल पिस्टल स्पर्धा शानदार समापन हो गया. एशिया की सबसे बड़ी शूटिंग रेंज पर दिल्ली स्टेट राइफल एसोसिएशन ने इस प्रतियोगिता का आयोजन किया जिसमें युवा निशानेबाज़ों ने कई नए रिकॉर्ड कायम किये. सबसे ख़ास बात यह रही के इस बार 12 साल से काम उम्र के निशानेबाज़ों को भी मौका मिला. दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल के मशहूर डीसीपी संजीव कुमार यादव ने भी इस मुकाबले में एक गोल्ड समेत तीन मेडल जीते. पत्रकार फरीद अली ने भी एक गोल्ड और एक सिल्वर मेडल जीता. निशानेबाज़ों को मेडल से सम्मानित करने के लिए यहां दिल्ली के पूर्व कैबिनेट मंत्री हारून यूसुफ और फिर राज्यसभा सांसद संजय सिंह भी पहुंचे. सांसद संजय सिंह ने अपनी सटीक निशानेबाज़ी से सबसे चौंका दिया. 

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल के डीसीपी संजीव कुमार यादव ने भी निशानेबाज़ीमें हाथ आज़माया.  संजीव अगले महीने जर्मनी में होने जा रही मास्टर्स शूटिंग चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करने जा रहे हैं. युवा निशानेबाज़ों ने दिल्ली स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप में कई नए रिकॉर्ड बनाए. अर्पित गोयल ने रैपिड फायर पिस्टल इवेंट में नैशनल रिकॉर्ड तोड़ा. हर्ष गुप्ता ने 13 गोल्ड सहित कुल सोलह मेडल जीते. अग्नेय कौशिक ने दस मेडल जीते. शौर्य सरीन ने भी कई गोल्ड मेडल जीता. दिल्ली के राज्यसभा सांसद संजय सिंह जब यहां निशानेबाज़ों को सम्मानित करने पहुंचे तो निशानेबाज़ी में भी हाथ आज़माया, और राइफल से सटीक निशाना लगाया. इससे पहले दिल्ली सरकार के पूर्व कैबिनेट मंत्री हारून यूसुफ ने भी यहाँ निशानेबाज़ों को मेडल पहनाकर हौसला अफजाई की. दोनों नेताओं ने निशानेबाज़ी के खेल को पसन्द करते हुए, खुद भी सीखने की इच्छा जताई. 

दिल्ली स्टेट राइफल एसोसिएशन के सचिव राजीव शर्मा ने बताया कि इस बार दिल्ली स्टेट शूटिंग में बारह सौ से ज़्यादा निशानेबाज़ों ने भाग लिया है, ये संख्या पिछले साल की तुलना में तकरीबन दोगुनी है. इस बार बारह साल से कम उम्र के बच्चों का मैच भी कराया गया है. फ़िल्म एंड टेलिविज़न सर्टिफिकेशन बोर्ड के चेयरमैन और दिल्ली हाईकोर्ट के पूर्व चीफ जस्टिस मनमोहन सरीन, विधायक पवन शर्मा और पूर्व आईआरएस अधिकारी रहे पूरन चंद पांडे भी दिल्ली के निशानेबाज़ों की हौसला अफजाई के लिए यहाँ पहुंचे. 

Latest News