22 June 2021

महामुकाबला आज, भारतीय टॉप ऑर्डर का सामना कीवी तेज गेंदबाजी से

  • 09 Jul 2019
  • दिवाकर राघव
  • खेल

महामुकाबला आज, भारतीय टॉप ऑर्डर का सामना कीवी तेज गेंदबाजी से

विश्व कप अपने आखिरी दौर में आ पहुंचा है. आज पहले सेमीफाइनल का मुकाबला  भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। अंक तालिका में शीर्ष पर भारत की चौथे नंबर की न्यूजीलैंड से भिड़ंत होगी. अब करोड़ों दर्शक सांस थामे इंतजार कर रहे हैं जब मैनचेस्टर के मशहूर ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर दोनों टीमें एक-दूसरे के सामने होगी ।

विराट ब्रिगेड को जीत का सिलसिला कायम रखना है तो टीम इंडिया को न्यूजीलैंड की तिकड़ी से पार पाना होगा. ये तीन खिलाड़ी हैं, लॉकी फर्ग्यूसन  (Lockie Ferguson), ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) और जिमी नीशाम (James Neesham). इन तीनों खिलाड़ियों ने अपनी गेंद की धार से पूरे वर्ल्ड कप में बल्लेबाजों को परेशान किया है।

भारत की 'विराट' बल्लेबाजी में खासकर विश्व कप की 'रन मशीन' रोहित शर्मा अगर इस तिकड़ी से बच जाते है और डटकर इसका सामना करने में सफल रहते है तो वर्ल्ड कप फाइनल का टिकट पक्का समझो।

सेमीफाइनल में रोहित बनाम लोकी फर्ग्युसन, के एल राहुल बनाम ट्रेंट बोल्ट और कोहली का  जिमी नीशाम  से मुकाबला देखना रोचक होगा।

 इस टूर्नामेंट में बोल्ट के नाम 15 विकेट हैं. इतने ही खूंखार हैं निशाम अबतक वो 11 विकेट ले चुके हैं. इन दोनों से बचे तो लॉकी फर्ग्यूसन अपनी जाल में फंसाने के लिए तैयार रहते हैं. इस टूर्नामेंट में लॉकी फर्ग्यूसन ने अबतक 17 विकेट अपने नाम किये है।

अब देखना ये होगा कि कीवी तेज गेंदबाजी को विराट ब्रिगेड कैसे बल्ले के ज़रिये सबक सिखाती है।

Latest News