22 June 2021

अमेठी: बच्चा चोरी के इलज़ाम में भीड़ ने मज़दूर को पीट-पीट पर मार डाला

Thumb

उत्तर प्रदेश के अमेठी में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. बच्चा चोरी के शक मं यहाँ भीड़ ने 9 मज़दूरों की पिटाई कर दी जिसमें से एक की मौत हो गई. 8 मज़दूर बुरी तरह से घायल हैं. उत्तर प्रदेश के संभल में इस से एक दिन पहले अपने भतीजे को डॉक्टर के पास लेकर जा रहे एक शख्स को भीड़ ने पीट पीट-पीट कर मौत के घात उतार दिया. मौके पर मौजूद एक शख्स ने इस पूरी घटना का वीडियो बना लिया. वीडियो में दिख रहा है के कुछ मज़दूर गंभीर रूप से घायल हैं और ज़मीन पर पड़े हैं और भीड़ उन पर चिल्ला रही है. 

एक शख्स की गलती ने लेली जान 
अमेठी की सीनियर पुलिस अधिकारी ख्याति गर्ग ने बताया की प्रतापगढ़ के मज़दूर काम करने के बाद घर को वापिस जा रहे थे. रास्ते में वह एक शराब की दूकान पर रुके. वहां इनकी नोकझोंक एक व्यक्ति से हुई. मज़दूरों ने उस व्यक्ति की पिटाई कर दी. उसके बाद मज़दूर उस व्यक्ति को अपनी गाड़ी में डालने लगे. तभी एक शख्स की उन पर नज़र पर गई. उसे लगा वह बच्चे को अगवा कर रहे हैं. 

अब तक पच्चास लोगों की हो चुकी है गिरफ्तारी 
उत्तर प्रदेश में अब तक बच्चा चोरी की अफवाह फैलाने के जुर्म में पच्चास से ज़्यादा लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. इनमें से एक भी अफवाह को सही नहीं पाया गया. उत्तर प्रदेश पुलिस लगातार गाँव में इस बात का प्रचार प्रसार कर रही है के बच्चा चोरी की किसी भी अफवाह पर ध्यान न दें. बुलंशहर में बच्चा चोरी के शक में अब तक 12 जगहों से पिटाई के मामले सामने आ चुके हैं. बच्चा चोरी के आरोप में भीड़ द्वारा पिटाई की खबर पुरे उत्तर भारत से सामने आ रही है. 

Latest News