03 December 2020

साथी डॉक्टर की पिटाई के विरोध में हड़ताल पर गए सफदरजंग अस्पताल के डॉक्टर्स

Thumb

सफदरजंग अस्पताल के डॉक्टर्स हड़ताल पर चले गए हैं. अस्पताल के रेजिडेंट्स  डॉक्टर्स एसोसिएशन (आरडीए) ने यह हड़ताल डॉक्टर की पिटाई के विरोध में बुलाई है. एक मरीज़ की इलाज के दौरान मौत हो गई जिसके बाद उसके रिश्तेदारों ने डॉक्टर की जम कर पिटाई कर दी. हड़ताल के बाद डॉक्टरों ने इमरजेंसी वार्ड में भी इलाज करने से मना कर दिया है. इसकी वजह से मरीज़ों को खासी परेशानी का सामना करना पर रहा है. 

डॉक्टर्स की माँगा है के उन्हें काम करने के दौरान सुरक्षा मुहैय्या कराई जाये. जिस 40 वर्षीय मरीज़ की मृत्यु हुई है वह लिवर के साथ-साथ और भी कई तरह की बीमारी से ग्रसित था. अस्पताल के वार्ड नंबर 12 में मरीज़ की मृत्यु के बाद मरीज़ के रिश्तेदारों ने दो डॉक्टर्स की बुरी तरह पिटाई कर दी. जिसकी वजह से उनके सर, आँख, पेट में गंभीर चोट आई है. अस्पताल के सुपरिटेंडेंट और आरडीए के पदाधिकारियों के साथ स्वास्थय मंत्रालय की मीटिंग भी हड़ताल ख़त्म कराने में नाकामयाब रही. 

इससे पहले बी एम्स के साथ कई बड़े अस्पतालों में इस तरह की घटना सामने आ चुकी है. हाल ही में कोलकाता में डॉक्टर्स की पिटाई के बाद पुरे देश में डॉक्टरों ने विरोध प्रदर्शन किया था. इसके साथ ही डॉक्टर्स अनिश्चितकालीन हड़ताल की धमकी देते हुए हड़ताल पर चले गए थे. आए दिन अस्पतालों से इस तरह की घटना का सामने आना देश में डॉक्टरों की सुरक्षा पर सवाल खड़े कर रहा है. 

Latest News